मौसमी के जूस के लाभ Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



अलसी के बीज (तीसी) खाने के इतने फायदे आप नही जानते होंगे

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

तीन चार बूंद मौसंबी का रस एक गिलास पानी में मिलाकर चेहरे को धोने से संक्रमण की संभावना कम होती है।

अधिक मौसम्बी का किया गया सेवन एसिडिटी का भी कारण बन सकता है। अगर खाली पेट मौसम्बी का अधिक सेवन किया जाए तो यह दस्त जैसी समस्याओं को भी उत्पन्न कर सकता है। खट्टा होने की वजह से मौसम्बी भी में एसिडिक प्रभाव मौजूद होते हैं जिस कारण खाली पेट मौसम्बी के जूस का सेवन नहीं करना चाहिए।

(और पढ़ें - मधुमेह रोगियों के लिए नाश्ता)

वेट लॉस करें अगर आप वजन घटाने की सोच रहे हैं तो आपको गर्मियों में मौसमी का जूस पीना चाहिए। इसमें कैलोरी कम मात्रा में होती है।

जीवन शैली सावधान नहीं हुए तो कोरोना से भी घातक हो सकते हैं परिणाम

अपनी एंटीऑक्सिडेंट here और जीवाणुरोधी गुण के कारण मौसमी रस संक्रमण और पहलवान अध: पतन से अपनी आंखों की सुरक्षा करता है। सादे या नमक के पानी में मौसमी के रस की कुछ बूंदों के साथ अपनी आँखें धोकर नेत्रश्लेष्मलाशोथ जैसे संक्रमण के इलाज में मदद कर सकते हैं।

वजन कम करने में भी इसका उपयोग किया जा सकता है. मौसमी के जूस में कम वसा और कैलोरी होने के कारण यह वजन कम करने में भी मदद करता है.

प्रभावित क्षेत्र पर मौसमी का रस और अरंडी के तेल का एक मिश्रण लगाने से प्रभावित क्षेत्र की सूजन और दर्द को कम किया जा सकता है।

मधुमेह रोगियों के लिए मौसमी का रस काफी राहतकारी है और सकारात्मक परिणाम देता है.

आंखों की सेहत के लिए मौसमी का जूस पीना लाभदायक होता है।

मौसमी के जूस में शहद डालकर पीने से वजन कम करने में सहायता मिलती है।

ये रहा मौसंबी का पूरा लेखा जोखा।इसके गुणों को देखते हुए बिल्कुल यह कहा जा सकता है कि क्यों इसे लोग बीमारी के दौरान खाते हैं।और आप मात्र गिलास जूस पीने के अलावा भी इसके बारे में जान पाए होंगे।

Report this wiki page